DecoreInHome News

here, you will get all the latest updates in Bollywood in Hindi and their interesting facts, new release movie, tv-show, web series, decorative arts and much more.

Tuesday, December 29, 2020

किसी शो को मिली 7.7 करोड़ व्यूअरशिप तो कोई लगातार बना रहा नंबर-1; इन 5 शोज की वापसी ने बदल दिया टीवी का इतिहास

रामानंद सागर के 80 के दशक के दो पॉपुलर मैथोलॉजिकल शो 'रामायण' और 'महाभारत' की लॉकडाउन के बीच टीवी पर ऐतिहासिक वापसी हुई थी। दूरदर्शन चैनल पर जब ये दोनों सीरियल पुन: प्रसारित हुए तो दर्शकों ने इनको ढेर सारा प्यार दिया। ऐसे में कई अन्य चैनल ने अपने पुराने सीरियल्स का प्रसारण भी फिर से शुरू किया। तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे ही पुराने सीरियल के बारे में, जो लॉकडाउन के दौरान हिट रहे।

रामायण: 28 मार्च 2020 से 18 अप्रैल 2020 (व्यूअरशिप-7.7 करोड़)
डीडी नेशनल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर बताया था कि रामायण ने दुनियाभर में देखे जाने वाले धारावाहिक के रूप में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया। 'रामायण' के दोबारा प्रसारण ने दुनिया भर में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। यह 16 अप्रैल 2020 को 7.7 करोड़ दर्शकों की संख्या के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक देखा जाने वाला शो बन गया था।

महाभारत: 28 मार्च 2020 से 26 मई 2020 (व्यूअरशिप-2.29 करोड़)
'महाभारत' शो के दोबारा प्रसारण के बाद इस सीरियल के किरदार और कलाकार - पंकज धीर, मुकेश खन्ना, पुनीत इस्सर, गजेंद्र चौहान आदि फिर से लाइमलाइट में आ गए थे। BARC चार्ट पर इस शो ने कई बार नंबर-1 पोजीशन हासिल की थी।

श्री कृष्णा: 3 मई से 26 जुलाई 2020 (व्यूअरशिप-2.28 करोड़)
BARC रिपोर्ट के अनुसार रामानंद सागर के शो 'श्री कृष्णा' ने लगातार कई हफ्तों तक नंबर-1 पोजीशन बनाई रखी थी। दूरदर्शन चैनल पर टीवी शो दोबारा शुरू होने के बाद से दर्शकों की संख्या में 40,000 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी।

सर्कस के चलते टालने पड़े थे कई विज्ञापन
नॉन-प्राइम टाइम स्लॉट पर शुरू हुआ शाहरुख खान का शो 'सर्कस' लॉकडाउन में काफी पॉपुलर हो गया था। इस शो की पॉपुलैरिटी देख, दूरदर्शन चैनल की एडवरटाइजिंग रेवेन्यू में भी काफी बढ़त आ गई थी। कई विज्ञापनों को चैनल को टालना पड़ गया था।

ब्योमकेश बक्शी ने वापसी पर काफी चर्चा बटोरी
ब्योमकेश बक्शी का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजित कपूर की माने तो चैनल ने पिछले कुछ सालों में इस शो को कई बार टेलीकास्ट किया था। हालांकि लॉकडाउन में इसकी पॉपुलैरिटी के मायने ही बदल गए। शो को नई जनरेशन ने भी अपना प्यार दिया और सोशल मीडिया पर शो की वापसी ने काफी चर्चा बटोरी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In lockdown return of these 5 shows from the Ramayana to Mahabharata changed the history of TV


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2L6A4nr
https://ift.tt/3aVjq5d
via IFTTT

No comments:

Post a Comment