DecoreInHome News

here, you will get all the latest updates in Bollywood in Hindi and their interesting facts, new release movie, tv-show, web series, decorative arts and much more.

Sunday, December 27, 2020

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की CBI से अपील- जल्दी बताएं सुशांत की हत्या हुई या उन्होंने खुदकुशी की

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) से सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के नतीजे उजागर करने का आग्रह किया है। रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, "जांच शुरू हुए 5 महीने का वक्त बीत चुका है, लेकिन CBI ने अब तक खुलासा नहीं किया है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई थी या उन्होंने खुदकुशी की थी। मेरी CBI से अपील है कि जल्दी से जल्दी जांच के नतीजों का खुलासा करें।"

सुप्रीम कोर्ट में उठ चुका सवाल

सुशांत की मौत को लेकर इसी महीने की शुरुआत में सुप्रीमकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें CBI के काम करने के तरीके पर सवालिया निशान उठाए गए थे। एडवोकेट विनीत ढांडा के जरिए दायर की गई याचिका में शीर्ष अदालत से एजेंसी को दो महीने में जांच पूरी करने और इसके संबंध में एक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया था।

याचिका में यह कहा गया था

याचिका में कहा गया था, "शीर्ष अदालत ने देश की प्रमुख जांच एजेंसी पर गहरा विश्वास व्यक्त किया था और दिवंगत अभिनेता की अप्राकृतिक मौत की जांच का निर्देश दिया था, क्योंकि उनकी मौत ने पूरे देश को हिला दिया था। यहां तक कि विदेशों में भी उनके प्रशंसकों को राजपूत की अप्राकृतिक मौत से झटका लगा था।"

याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त, 2020 को सीबीआई जांच का आदेश पारित किया था। अब लगभग चार महीने बीतने के बावजूद CBI ने अपनी जांच पूरी नहीं की है। सुशांत के परिवार के सदस्यों के साथ ही उनके प्रशंसकों और शुभचिंतकों को अभी तक उनकी मौत के सटीक कारण का पता नहीं चल सका है।

याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि अदालत को इस जांच के लिए अब दो महीने की समय सीमा तय कर देनी चाहिए, ताकि समय पर निष्कर्ष निकल सके। इसके साथ ही शीर्ष अदालत से यह भी मांग की गई है कि वह सीबीआई को निर्देश जारी करे कि वह अपनी जांच के संबंध में एक रिपोर्ट पेश करे।

सुशांत की मौत को 6 महीने हुए

14 दिसंबर को सुशांत सिंह राजपूत के दुखद निधन को 6 महीने हो गए हैं। 14 जून को अभिनेता का शव उनके बांद्रा (मुंबई) स्थित किराए के घर में मिला था। शुरुआत में जहां पुलिस ने इसे आत्महत्या का केस मानकर जांच शुरू की थी, वहीं सुशांत के फैमिली मेंबर्स, दोस्तों और फैन्स ने उनकी हत्या की आशंका जताई थी।

हालांकि, सीबीआई का सहयोग कर रहे दिल्ली एम्स ने सुशांत की हत्या की संभावना से इनकार किया है। वहीं, सीबीआई ने अभी तक किसी तरह की रिपोर्ट इस मामले में नहीं सौंपी है। मामले में केंद्र की दो अन्य एजेंसियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी अलग-अलग एंगल से जांच कर रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sushant Singh Rajput Death Case: Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh Urges CBI To Reveal Findings Of The Investigation Of Actor's Death


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38BRVuS
https://ift.tt/38CE0oi
via IFTTT

No comments:

Post a Comment